नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को कुमार विश्वास को एक बार फिर झटका दिया है. उन्हें राजस्थान के इंचार्ज के पद से हटा दिया गया है. पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष ने इस बात की जानकारी दी.

कुमार विश्वास की जगह दीपक वाजपेई को राजस्थान का प्रभारी बनाया गाय है. दीपक अभी तक पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष के तौर पर काम कर रहे थे. बता दें कि इस साल के अंत में राजस्थान में चुनाव है. इसे देखते हुए ही पहले विश्वास को वहां का प्रभारी बनाया गया था. विश्वास राजस्थान के ही रहने वाले हैं और वहां के एक डिग्री कॉल में कई साल तक पढ़ा चुके हैं. वह कई बार कह चुके हैं कि राजस्थान उनके दिल में बसता है और वह उसके लिए कुछ करना चाहते हैं.

बता दें कि राज्यसभा में टिकट बंटवारे के बाद से कुमार विश्वास ‘आप’ के केंद्रीय नेतृत्व से नाराज चल रहे थे. यह मतभेद बुधवार को जमीन पर उतर गया. बताया जा रहा है कि पार्टी उनके व्यवहार और पार्टी के प्रति जिम्मेदारियों को लेकर खुश नहीं है.

यह पहला मौका नहीं है जब आप से विश्वास को झटका लगा हो. इससे पहले ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने उन्हें बीजेपी-आरएसएस का एजेंट बताया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि विश्वास आप में तख्तापलट की तैयारी कर रहे हैं. इसके बाद विश्वास ने धमकी दी थी कि अमानतुल्लाह को पार्टी से निकाला नहीं गया तो वह पार्टी छोड़ देंगे.