पटना: लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की शादी तय हो गई है. पिछले लंबे समय से तेजप्रताप की दुल्हनिया की खोज चल रही थी. दरअसल, तेजप्रताप की मां और बिहार की पूर्व सीएम रही राबड़ी देवी को ऐसी बहू चाहिए, जो उनकी ही तरह घर को संभालने वाली और बड़ों का आदर करने वाली हो. सिनेमा हॉल और मॉल घूमने वाली ना हो.

6

तेजप्रताप यादव की शादी ऐश्वर्या राय के साथ फिक्स की गई है. आपके जेहन में मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का चेहरा आ रहा होगा. पर आपको बता दें कि इस ऐश्वर्या राय का फिल्मी दुनिया से नहीं बल्कि राजनीति की दुनिया से ताल्लुक है. इनके पिता बिहार के पूर्व मंत्री और विधायक हैं और इनके दादा जी बिहार के पूर्व सीएम हैं.

5

तेजप्रताप की होने वाली दुल्हनिया के बारे में जानें 5 बड़ी बातें…

1. ऐश्वर्या राय ने अपनी स्कूली पढ़ाई बिहार से की है और हायर एजुकेशन दिल्ली में रह कर पूरा किया है. ऐश्वर्या राय के पिता का नाम चंद्रिका राय है, जो बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रह चुके हैं.

2

2. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय का एंगेजमेंट पटना के मॉर्या होटल में 18 अप्रैल को होगा.

1

3. शादी 12 मई को होगी. तेज प्रताप की दुल्हनिया को घर में लोग झिप्सी के नाम से पुकारते हैं. क्योंकि जिस दिन ऐश्वर्या पैदा हुई उस दिन बारिश हो रही थी.

4

4. रिपोर्ट्स की माने तो पटना के वेटेरिनरी कॉलेज ग्राउंड को 12 मई के लिए अभी से बुक कर दिया गया है.

3

5. एश्वर्या राय बिहार के पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय की पोती है. दारोगा प्रसाद राय 16 फरवरी 1970 से 22 दिसंबर 1970 तक सीएम पद पर रहे थे.

8

राबरी देवी ने तेज प्रताप की शादी को लेकर एक बार कहा था कि उन्हें ऐसी बहू चाहिए जो घर का ख्याल रख सके और बड़ों का आदर करे, जैसा कि मैं करती हूं. राबरी देवी ने कहा था कि ‘सिनेमा हॉल और मॉल जाने वाली लड़की नहीं चाहिए. घर चलाने वाली, बड़े बुजुर्गों का आदर करने वाली, जैसे कि हम हैं, वैसी लड़की चाहिए.’ अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अपनी होने वाली नई बहू को कैसा बना पाती हैं.