नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट सेेेेकंड ईयर यानी कि 12वीं का रिजल्ट आज जारी होने वाला है. रिजल्ट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश (BIE AP) की ऑफिशियल वेबसाइट bieap.gov.in पर आज 3 बजेे जारी किया जाएगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री गंता श्रीनिवास राव और मध्यवर्ती बोर्ड सचिव बी उदयलक्ष्मी 12 अप्रैल को राजमाहेंद्ररावम में एपी मध्यवर्ती द्वितीय वर्ष के परिणाम जारी करेंगे और प्रथम वर्ष के परिणाम विशाखापत्तनम में 13 अप्रैल को जारी करेंगे.

पिछले साल दोनों वर्षों के परिणाम एक ही दिन जारी किए गए थे. लेकिन इस साल बोर्ड ने यह तय किया है कि दोनों साल के परीक्षा परिणामों की घाेषणा अलग-अलग दिन किया जाएगा.  इस बारे में एक आधिकारिक ने कहा कि इससे सीवरों से महत्वपूर्ण बोझ कम हो जाएगा और छात्र आसानी से अपने परिणामों तक पहुंच सकते हैं और साइट भी डाउन नहीं होगी.

11वीं परीक्षा के परिणाम 13 अप्रैल को दोपहर 12 बजे जारी किए जाएंगे. इस साल 10 लाख छात्रों ने इंटरमीडिएट परीक्षा दी, जिसमें 5.3 लाख छात्र 11वीं की परीक्षा मेें शामिल हुए, वहीं 12वीं की परीक्षा 5 लाख छात्रोंं ने दी.

 

आंध्र प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने 1 से 1 9 मार्च, 2018 तक सफलतापूर्वक दूसरे वर्ष की परीक्षाएं आयोजित की थीं. साल 2018 में एपी बोर्ड इंटर-II परीक्षा के लिए 457,292 छात्रों ने रजिस्टर कराया.

अगर आप आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो bieap.gov.in खोलकर रखें. इसके साथ ही आप अपना रोल नंबर, नाम, स्कूल का नाम, सेंटर नंंबर आदि विवरण लिखकर रख लेें. ताकि रिजल्ट जारी होते ही यह जानकारी देकर आप जल्दी से अपना रिजल्ट देख सकें.