नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की. दोनों मुख्यमंत्रियों की मुलाकात चंडीगढ़ में हुई. जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल से मिलने से इनकार कर दिया था. अमरिंदर इससे पहले भी केजरीवाल को ना कह चुके हैं.

चंडीगढ़ में खट्टर से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि हमारे बीच बहुत ही सकारात्मक चर्चा हुई. हम स्थिति से निपटने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल की अमरिंदर से अपील- एक बार मिल लो… कैप्टन ने कहा, ‘तुच्छ राजनीति’

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पहले कहा था कि पंजाब और हरियाणा के किसानों द्वारा पराली जलाने के कारण राजधानी में धुंध छाई थी. उन्होंने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस समस्या का समाधान खोजने के लिए एक संयुक्त बैठक करने का अनुरोध किया था.

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘श्रीमान, मैं हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिलने चंडीगढ़ आ रहा हूं. अगर आप मुझसे मिलने के लिए कुछ समय निकाल लें तो मैं आपका आभारी होऊंगा. यह सभी के हित में है.’

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को केजरीवाल के मुलाकात के अनुरोध को खारिज कर दिया और उन्हें एक गंभीर मुद्दे का राजनीतिकरण करने से बचने की सलाह दी. सिंह ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) नेता दिल्ली में प्रदूषण रोकने की अपनी सरकार की नाकामी से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि एनसीआर में वायु प्रदूषण राज्यों का मामला नहीं है और इसमें केंद्र के हस्तक्षेप की आवश्यकता है.