नई दिल्ली: असम पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर 135 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. असम पुलिस में 135 जेल वार्डर के पद खाली हैं. नियुक्ति होने पर अभ्यर्थी को हर महीने 14000-49,000 रुपये की सैलरी प्राप्त होगी.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन
http://assampolice.gov.in/pdf/recruitment/07042018/advertisement-jail.pdf

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट assampolice.gov.in पर 8 मई तक आवेदन कर सकते हैं.

इस लिंक पर कर सकते हैं डायरेक्ट एप्लाई
http://103.8.249.212/aprect18/jailwarder18/

फिजिकल टेस्ट की तारीख और स्थान के साथ-साथ लिखित परीक्षा और एडमिट कार्ड के बारे में असम पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट www.assampolice.gov.in पर जानकारी जारी की जाएगी.

चयन प्रक्रिया
बिल्कुल सही-सही आवेदन फॉर्म भरने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और फिजिकल इफिसिएंसी टेस्ट (PET) के लिए बुलाया जाएगा. अगर किसी भी उम्मीदवार को चयन बोर्ड में मौजूद चिकित्सा अधिकारी द्वारा कोई भी शारीरिक विकृति पाया गया, तो उसे अन्य परीक्षणों में भाग लेने से बहिष्कृत कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: TNPSC recruitment 2018: 320 सिविल जजों की है जरूरत, करें एप्लाई

i) फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट(PST) : इस टेस्ट में कद, छाती और वजन की जांच होती है. अगर उम्मीदवार मानकों पर नहीं उतरता है तो उसके लिए रिजेक्ट स्लिप जारी कर दिया जाएगा.
ii) फिजिकल इफिसिएंसी टेस्ट (PET): पीएसटी में पास होने वाले उम्मीदवार को PET परीक्षा में शामिल किया जाएगा. इसके लिए RFIDs का इस्तेमाल किया जाएगा.

PET में उम्मीदवार को यह करना होगा

दौड़: PST में पास होने वाले पुरुष और महिला उम्मीदवार को क्रमश: 1600 मीटर और 1200 मीटर रेस में हिस्सा लेना होगा. यह रेस उन्हें 6:30 मीनट में पूरा करना होगा.

समय अवधि के अंदर रेस पूरी ना करने वाले अभ्यर्थियों को बाहर कर दिया जाएगा. जो अभ्यर्थी रेस में पास होंगे उन्हें आगे लिखित परीक्षा में शामिल किया जाएगा.