नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार देर रात बैगेज हैंडलिंग सिस्टम फेल हो गया. जिस वजह से एयरपोर्ट पर अफरा तफरी मच गई. इस दौरान हजारों यात्रियों का सामान भी गुम हो गया. विस्तारा एयरलाइन्स ने एक बयान जारी कर कहा कि ‘बैगेजल हैंडलिंग सिस्टम’ में कुछ समस्या से विमान के परिचालन में विलंब हुआ. विमानों में बैग नहीं रखे गए और एयरलाइन ने हवाई अड्डा अधिकारियों से शिकायत की.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा कि आम दिनों के मुकाबले लगेज में पॉवर बैंक और लाइटर ज्यादा मात्रा में थे. इसलिए चेकिंग के दौरान परेशानी हुई और अफरा तफरी मच गई. आईजीआई के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में पैसेंजर्स की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. छुट्टी का दिन होने की वजह से आम दिनों के मुकाबले इस दिन यात्रियों की संख्या 30 फीसदी ज्यादा थी. इसलिए चेकिंग के लिए सिस्टम के अलावा सिक्युरिटी की मदद भी ली गई, जिसके बाद परेशानी का सामना करना पड़ा.

हेमा मालिनी और अखिलेश यादव का बैग भी अटका

भाजपा की लोकसभा सदस्य हेमा मालिनी भी उन यात्रियों में शामिल थीं, जिनका बैग अटक गया था. अपुष्ट खबरें हैं कि समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव का बैग भी अटक गया था. रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मुंबई में एक कार्यक्रम में देरी से पहुंचे. सूत्रों ने बताया कि विमान के देरी से उड़ान भरने के चलते ऐसा हुआ. विमान में यात्रा करने वाने अनेक लोंगों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया.