बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवाती तूफान तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस संबंध में मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि अगले 12 घंटों में यह कमजोर पड़ जाएगा।

लेकिन इससे पहले आज देर रात तक तमिलनाडु के तट पर इसके पहुंचने की आशंका जतायी जा रही है। जिसके चलते तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना जतायी जा रही है। यह भी पढ़ें: हैती में मैथ्यू से 264 की मौत, अमेरिका में आपातकाल घोषित

इसको देखते हुए किसी भी तरह के हालातों से निपटने के लिए नेवी को अलर्ट कर दिया गया है। सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के लिए नेवी के दो जहाज भी तैयार किये जा चुके हैं।

चक्रवाती तूफान नाडा के लिए नेवी को अलर्ट पर रखा गया है। राहत कार्यों के लिए नेवी के दो भारतीय जहाज ‘शक्ति’ और ‘सतपुरा’ को सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में भेजने के लिए तैयार कर दिया गया है।

साइक्लोन वार्निंग सेंटर के निदेशक एस बालाचंद्रन के मुताबिक, इस चक्रवात का नाम ‘नाडा’ है। मौसम विभाग ने कहा है कि उपग्रह से मिली तस्वीरों से ऐसे संकेत मिले हैं कि दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी पर दबाव बना है।

फिलहाल इसका केंद्र चेन्नई के पूर्व दक्षिणपूर्व में करीब 830 किलोमीटर और पुडुचेरी के पूर्व दक्षिणपूर्व में 780 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।