पटना: केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बिहार के सांसद गुरुवार को अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में एक दिवसीय उपवास पर बैठे हैं. सदन में विपक्ष के रवैये के खिलाफ इस उपवास कार्यक्रम में कई केंद्रीय मंत्री, बिहार के मंत्री और विधायक तथा कार्यकर्ता भी भाग ले रहे हैं. बिहार की राजधानी पटना में एकदिवसीय उपवास पर बैठे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि बजट सत्र जैसे महत्वपूर्ण सत्र में कांग्रेस के कारण सदन में कामकाज बाधित होता रहा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिस तरह से संसदीय लोकतंत्र की परंपरा को तार-तार करने का प्रयास कर रही है, वह निंदनीय है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद रविशंकर प्रसाद व सांसद आर क़े सिन्हा जहां पटना में उपवास पर बैठे हैं, वहीं मंत्री गिरिराज सिंह अपने संसदीय क्षेत्र नवादा में कार्यकर्ताओं के साथ उपवास पर बैठे हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि सदन बाधित कर कांग्रेस लोकतंत्र की हत्या करने पर तुली है. उन्होंने कहा, “कांग्रेस के लोगों ने बेवजह सदन में हंगामा कर लोकतंत्र की हत्या की है और हम लोग उपवास के माध्यम से विपक्ष की मंशा को उजागर करना चाहते हैं.”

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय उजियारपुर में तो सांसद सुशील कुमार सिंह औरंगाबाद में तथा केंद्रीय मंत्री आर क़े सिंह भी अपने क्षेत्र आरा में एकदिवसीय उपवास पर बैठे हैं. इसी तरह केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे अपने संसदीय क्षेत्र बक्सर में, राधामोहन सिंह मोतिहारी में, सी़ पी़ ठाकुर नालंदा में कार्यकर्ताओं के साथ एकदिवसीय उपवास पर बैठे हैं. (इनपुट-एजेंसी)