पटना | बिहार कीराजधानी  पटना में बन रही सबसे बड़े मॉल पर केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने रोक लगा दी है. इस बात की जानकारी देते हुए बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने बताया कि इस मॉल के मालिकों में आरजेडी के मुखिया लालू यादव के बेटे तेजस्वी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी का नाम है. इस मॉल का निर्माण दानापुर में हो रहा है. रोक लगाने के कारण बताया जा रहा है कि मॉल बनाने से पहले पर्यावरण मंजूरी नहीं ली गई थी.

बता दें पटना के दानापुर में डिलाइट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम पर 115 कट्टा जमीन लिया गया था. इसी लिए गए जमीन पर एक बहुमंजिला मॉल का निर्माण किया जा रहा है और उसकी लागत 750 करोड़ रुपए है. बता दें इस बात की जानकारी मीडिया को देते हुए सुशील मोदी ने बताया इस मॉल के निर्माण में पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 का उल्लंघन किया गया है.

वहीं बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने यह आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार के आदेश के बाद भी निर्माण कार्य तीन दिनों से चलता रहा. यादव परिवार के इस मॉल का निर्माण उनके ही पार्टी के नेता अबु दोजाना की कंस्ट्रक्शन कंपनी करवा रही है. उनका कहना है की यह रोक केंद्र सरकार ने उनके पत्र के आधार पर लगाई है.