रांची: केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने गुरूवार को कांग्रेस पर तल्ख टिप्पणी की है. नकवी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अपनी सामंती सोच के साथ देश के विकास में पलीता लगाने की कोशिश कर रही है, लेकिन देश की जनता उसकी इस चाल को कामयाब नहीं होने देगी. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज देश भर में भाजपा सांसदों और पार्टी नेताओं द्वारा कांग्रेस एवं उसके सहयोगी कुछ दलों द्वारा संसद के सत्र में बाधा डालने के विरोध में आयोजित एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम में शामिल होने आए थे.

ये भी पढ़ें: कर्नाटक चुनाव: नए समीकरणों के बीच NCP ने खेला ये दांव, कांग्रेस को फायदा

नकवी ने कहा कि सामंती सोच के साथ समावेशी विकास को रोकने की कांग्रेस की साजिश का पर्दाफाश करने के लिए उपवास का यह कार्यक्रम भाजपा ने देश भर में आयोजित किया है. उन्होंने कहा कि एक तरफ फौलादी इरादों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को विकास एवं प्रगति को परवान चढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और उनके कुछ गुमराह साथी देश के विकास के रास्ते में बाधा डालने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि संसद का सत्र न चलने देकर कांग्रेस ने देश के विकास में बड़ा रोड़ा अटकाने की कोशिश की है.

ये भी पढ़ें: बीजेपी नेता ने पीएम और अमित शाह को टैग कर किया ट्वीट,  एक विधायक के समर्थन में पूरी पार्टी को दांव पर नहीं लगाया जा सकता

उन्होंने आरोप लगाया कि देश के विकास कार्यों को नुकसान पहुंचाने की लगातार कोशिश की जा रही है और देश की एकता, मूल्यों तथा संसदीय मर्यादाओं की धज्जियां उड़ाने की कांग्रेस पूरी कोशिश कर रही है. नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में तेजी से हो रहे विकास और बदलाव को चलते विरोधी ताकतों में बेचैनी साफ दिखायी दे रही है. वह कभी पुरस्कार वापसी, कभी असहिष्णुता एवं कभी जातिवाद के नाम पर देश की फिजां में जहर घोलने का काम कर रहे हैं, लेकिन आम लोगों के प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अटूट विश्वास के चलते ऐसी साजिशों के सूरमाओं को हर बार शिकस्त खानी पड़ी है.