नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू मुखिया नीतीश कुमार को एनडीए में शामिल होने का न्यौता दिया है. बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद अमित शाह ने उन्हें पूरी तरह एनडीए में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और फिर बीजेपी अध्यक्ष से भी उनके आवास पर मिले थे.

इस्तीफा देने से पहले भी नीतीश कुमार ने दिल्ली का दौरा किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. बिहार में नई सरकार बनाने के बाद यह उनका पहला दिल्ली दौरा था. इस दौरे मे उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह दोनों से मुलाकात की.

नीतीश की इस मुलाकात पर आरजेडी ने हमला बोला है. आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने आरोप लगाया कि बीजेपी नहीं चाहती कि 27 अगस्त की रैली सफल हो. इसीलिए मिलकर आरजेडी अध्यक्ष को जेल भेजने की साजिश की जा रही है.

उल्‍लेखनीय है कि बिहार में कांग्रेस व लालू प्रसाद यादव के राष्‍ट्रीय जनता दल के साथ महागठबंधन को तोड़ जदयू ने भाजपा से मिलकर राज्‍य में सरकार का गठन किया. 19 अगस्‍त को पटना में होने वाले राष्‍ट्रीय कार्यकारी बैठक में एनडीए में शामिल होने पर जदयू अपना निर्णय सुना सकती है.