जींद। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा के जींद में ‘मिशन 2019’ का बिगुल फूंकते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि इस बार वे प्रदेश में लोकसभा की सभी दस सीटों पर जीत दिलायेंगे. शाह ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को तीन सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव जीताने का प्रण दिलाया. शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आज से देश और प्रदेश के तमाम कार्यकर्ता ‘मिशन 2019’ के लिए काम करेंगे.

उन्होंने कहा कि देश में ऐसा कोई युद्ध नहीं है जिसमें हरियाणा के वीरों ने बलिदान न दिया हो. अनाज उत्पादन के क्षेत्र में देश को स्वायत्त बनाने का श्रेय हरियाणा को जाता है. हरियाणा के किसान और जवान आज विश्व पटल में देश की पहचान बन चुके है. शाह ने हरियाणा की पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपीए सरकार में 13वें वित्त आयोग में हरियाणा को केवल 14 हजार करोड़ रुपये जारी किया गया था. वहीं, भाजपा ने 14 वें वित्त आयोग की रिपोर्ट के बाद हरियाणा को 42 हजार करोड़ रुपये जारी किये.

उन्होंने कहा कि वह विपक्षी दलों के बजाय कार्यकर्ताओं को हिसाब देना पसंद करते हैं. शाह ने केंद्र और हरियाणा की सरकार को किसान हितैषी सरकार बताया और कहा कि हरियाणा में किसानों के नाम पर सरकारों का गठन किया था, लेकिन उनका हित नहीं किया. उन्होंने कहा कि आज विरोधी भी प्रदेश की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा सकते हैं. वह समय बीत गया जब हरियाणा में ‘तबादला उद्योग’ चलता था.

यह भी पढ़ें- जींदः अमित शाह ने की बुलेट की सवारी

इससे पहले अमित शाह का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान पारदर्शिता से कार्य करते हुए पिछले सरकार के कार्यकाल के गड्ढे भरने का काम किया. खट्टर ने कहा कि वर्तमान सरकार ने लूटतंत्र को समाप्त करने का किया है. आज हरियाणा निवेशकों की पहली पसंद बन चुका है. उन्होंने दावा किया कि यह समय विकास कार्यों को गिनवाने का नहीं बल्कि विकास के बूते पर आगे बढ़ने का है.