जोधपुर. काले हिरण के शिकार के मामले में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को 5 साल कैद और 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा मिली है. अभी वह जोधपुर के सेंट्रल जेल में बंद हैं. उन्होंने जमानत याचिका दायर की है, जिसपर शनिवार को फैसला आ सकता है. इस बीच राजस्थान में 87 जजों का ट्रांसफर कर दिया गया है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या सलमान खान कुछ और दिन जेल में बिताएंगे?

बता दें कि राजस्थान में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात 87 जजों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं. इनमें जज रबिंद्र कुमार जोशी का नाम भी शामिल हैं. वह शनिवार को सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाले थे. शुक्रवार को सलमान के वकील अपनी तमाम दलीलों के बावजूद उन्हें जमानत दिलाने में नाकामयाब रहें. विरोधी पक्ष विश्नोई समाज के वकीलों ने सीजेएम कोर्ट से रिकॉर्ड मंगवाने की दलील दी. इसके बाद उनकी जमानत पर शनिवार को सुनवाई का दिन मुकर्रर हुआ.

ये जज करेंगे सुनवाई
सलमान की जमानत पर सुनवाई करने वाले जज रबिंद्र कुमार जोशी की जगह अब जज चंद्र कुमार सोंगरा सलमान की याचिका पर सुनवाई करेंगे. ऐसे में यह सवाल उठता है कि क्या शनिवार को सलमान को जमानत मिल जाएगी. क्योंकि विपक्ष के वकीलों की दलली है कि जमानत पर फैसला सुनाने से पहले जज सीजेएम कोर्ट से रिकॉर्ड मंगवा के देख लें. रातोंरात हुए इस ट्रांसफर से सलमान मुश्किल में पड़ सकते हैं.

क्‍या है सलमान का मामला
साल 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था. साथ ही सलमान पर ये भी आरोप लगा कि उन्होंने ऐसे हथियार रखे, जिनके लाइसेंस की मियाद निकल चुकी थी. सलमान पर हिरण शिकार के तीन मामलों समेत कुल चार मामले दर्ज किए गए थे. इनमें से हिरण शिकार के दो मामलों में सलमान को निचली अदालतों से सजा सुनाई गई थी. उस समय सलमान को जेल भी जाना पड़ा था. बाद में हाईकोर्ट ने सलमान को दोनों मामलों में बरी कर दिया था.इस केस को लगभग 20 साल हो गए हैं और आज कोर्ट के फैसले में सलमान खान को दोषी करार दिया गया.