दुबई. बेहतरीन फार्म में चल रहे दीपक मलिक और वेंकटेंश के अर्धशतकों की मदद से मौजूदा चैंपियन भारत ने दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात विकेट से करारी शिकस्त दी. भारत ने टास जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया जिसने निर्धारित 40 ओवरों में आठ विकेट पर 282 रन बनाये.

भारत ने 34.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया और इस तरह से अपना विजय अभियान जारी रखा. भारत की जीत के नायक फिर से दीपक मलिक रहे जिन्होंने 79 रन बनाये जबकि वेंकटेश ने 64 रन की पारी खेली. आईसीसी सीईओ डेविड रिचर्डसन भी यह मैच देखने के लिये पहुंचे थे.

T-20: सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक ने पहले मैच में बनाए 31 रन, चयन पर उठा था विवाद

T-20: सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक ने पहले मैच में बनाए 31 रन, चयन पर उठा था विवाद

पाकिस्तान ने इससे पहले बांग्लादेश और नेपाल पर लगातार मैचों में जीत दर्ज की थी लेकिन भारत की मजबूत टीम के सामने उसकी एक नहीं चली. भारतीय गेंदबाजों ने उसे अपेक्षाकृत कम स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभायी. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद जामिल (नाबाद 94) और कप्तान निसार अली (63) ने तीसरे विकेट के लिये 137 रन जोड़े.

अजय रेड्डी ने जामिल को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी. भारत के लिये अजय के अलावा बासप्पा, सुनील, रामवीर और दीपक ने एक एक विकेट लिया. भारत लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी भी समय परेशानी में नहीं दिखा। दीपक ने अपनी 71 गेंद की पारी में आठ चौके लगाये. उन्होंने कप्तान अजय रेड्डी (47) के साथ चौथे विकेट के लिये 106 रन की साझेदारी की.