बेंगलुरूः यहां गुरुवार दोपहर एक निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत धराशायी हो गई. मलबे में दब कर तीन लोगों की मौत हो गई वहीं 7 घायल बताए जा रहे हैं. जिनका इलाज चल रहा है. हादसा कर्नाटक के कसुवानाहल्ली में होसुर रोड पर हुआ.

बताया जा रह है कि हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया है. स्थानीय लोगों के के मुताबिक इस बिल्डिंग के मलबे में अभी भी 15 लोग दबे हुए हैं. हालांकि अभी तक इस हादसे को लेकर पुलिस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी है.

बेंगलुरू  डेवलपमेंट एंड टाउन प्लानिंग मिनिस्टर केजे जॉर्ज ने घटना स्थल का दौरा किया और कहा कि पुलिस बचाव कार्य में लगी है. उन्होंने कहा कि इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. मंत्री ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बेंगलूरू के मेयर आर संपत राज ने बताया कि मलबे से दो मजदूर मृत मिले जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. दमकल और पुलिसकर्मियों ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है. व्हाइटफील्ड मंडल के पुलिस उपायुक्त अब्दुल अहद ने बताया कि इमारत एचएसआर लेआउट के रफीक की है. उन्होंने कहा कि हम और जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं.

इस इमारत को किरायेदारों के लिए बनाया गया था, लेकिन बाद में मालिक ने इसे वाणिज्य इमारत में बदलने की कोशिश की. पुलिस उपायुक्त ने बताया कि निर्माण छह साल पहले शुरू किया गया था, मगर निर्माण को बीच में ही रोक दिया गया था. छह महीने पहले निर्माण फिर से शुरू हुआ था.