नई दिल्लीः सीबीएसई ने 12वीं क्लास के इकोनॉमिक्‍स और 10वीं के मैथ्स के पेपर फिर से कराने का फैसला किया है. हालांकि सीबीएसई ने जानकारी नहीं दी है कि ये पेपर किस दिन कराए जाएंगे. सीबीएसई का कहना है कि एक हफ्ते में रि-एग्जाम से जुड़ी अन्य जानकारियां वेबसाइट पर जारी की जाएंगी. गौरतलब है कि सीबीएसई में 12वीं के इकोनॉमिक्‍स का पेपर लीक होने की खबर आई थी. सीबीएसई ने 12वीं का इकोनॉमिक्‍स का पेपर और 10वीं का मैथ्स का पेपर फिर से कराने का फैसला किया है.

हालांकि सीबीएसई ने देशभर में 12वीं बोर्ड के इकोनॉमिक्‍स की परीक्षा से पहले बुधवार शाम को कथित रूप से WhatsApp पर पेपर लीक होने की बात खारिज कर दी थी. सीबीएसई ने एक बयान में कहा था कि कोई पेपर लीक नहीं हुआ है. सोशल मीडिया पर इस बारे में अफवाह फैलाई गई है. बोर्ड ने पेपर लीक के आरोप सामने आने के बाद एक उच्च स्तरीय बैठक की थी.

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ है, सभी परीक्षा केंद्रों पर सीलें जस की तस पाई गई हैं. स्थानीय स्तर पर कुछ लोगों ने वॉट्सएप और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म के जरिए ऐसे संदेश फैलाए हैं जिससे परीक्षा प्रणाली की गरिमा को आहत किया जा सके. अधिकारियों ने कहा कि पेपर लीक की फर्जी खबर फैलाने वालों की के खिलाफ बोर्ड पुलिस से शिकायत करेगा.

हालांकि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पेपर लीक होने की पुष्टि की थी. उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया पर आया पेपर सीबीएसई अकाउंटेसी के पेपर सेट-2 से पूरी तरह मिलता जुलता है.