रायपुर: पुरी से अहमदाबाद जा रही एक्सप्रेस ट्रेन ओडिशा के टिटलागढ़ रेलवे स्टेशन से बिना इंजन ही रवाना हो गई. ट्रेन के अंदर कई यात्री सवार थे. बिना इंजन की ट्रेन दस मिनट का सफर तय कर केसिंगा स्टेशन पार कर गई. इसके बाद कुछ दूरी पर जाकर रुक गई. घटना शनिवार रात 10 बजे की बताई जा रही है.

बताया जा रहा है यह घटना उस समय सामने आई है, जिस समय अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस का इंजन संबलपुर रेलवे डिविजन के तितलागढ़ रेलवे स्टेशन पर बदला जा रहा था. इंजन को एक सिरे से हटाकर दूसरे सिरे पर जोड़ने के लिए ले जाने की प्रक्रिया चल रही थी, लेकिन कर्मचारी डिब्बों में ब्रेक लगाना भूल गए थे.

केसिंगा स्टेशन से बिना इंजन ही धड़धड़ाती हुई चली आ रही इस ट्रेन को देखकर प्लेटफार्म पर खड़े लोगों के भी होश उड़ गए. ट्रेन ट्रैक पर दौड़ती रही और केसिंगा स्टेशन के आगे जाकर रुकी, मगर वापस फिर उसी रफ्तार से रिवर्स हुई और दोबारा केसिंगा रेलवे स्टेशन से गुजर गई, तब रेलवे स्टेशन मास्टर को इसकी जानकारी मिली. केसिंगा से टिटलागढ की ओर चढ़ान पर यह ट्रेन थम गई.

खबरों के अनुसार, सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं. लापरवाही बरतने के आरोप में दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. घटना को लेकर संबलपुर डीआरएम ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.

वीडियो में साफ तौर पर देखा और सुना जा सकता है कि प्लेटफॉर्म पर खड़े लोग यात्रियों को चेन पुलिंग के लिए कह रहे हैं। हालांकि ट्रेन के दौड़ने की गति तेज हो गई थी.