नई दिल्ली: 2019 के आम चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस दिल्ली के रामलीला मैदान में 29 अप्रैल को बड़ी रैली करेगी. रैली में कांग्रेस बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को उठाएगी. 29 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली इस राष्ट्रीय रैली में कांग्रेस नरेंद्र मोदी सरकार को बैंक धोखाधड़ी, एससी/एसटी अधिनियम को कमजोर करने समेत महंगाई और बेरोजगारी की समस्या को लेकर घेरने की कोशिश करेगी.

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा, “देश के लोगों की भावनाओं को जाहिर करने के लिए हमने रामलीला मैदान में 29 अप्रैल को राष्ट्रीय रैली करने का फैसला लिया है.” रैली करने का फैसला सभी प्रदेशों के पार्टी प्रभारियों और महासचिवों की बैठक में लिया गया है. गहलोत ने कहा, “भय, घृणा, अविश्वास और हिंसा का वातावरण बन गया है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि लोकतंत्र में राजनीति प्यार, सहिष्णुता और अहिंसा की भावना से होनी चाहिए.”

बीजेपी पर निशाना साधते हुए गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा, ”नंबर झूठ नहीं बोलते, सीएमआईई के मुताबिक इस साल मार्च में बेरोजगारी पिछले 16 महीनों के अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. बेरोजगारी बहुत ज्यादा हो चुकी है और कुल मिलाकर इस समय देश में 8 करोड़ नौकरियों की कमी है और हर महीने 10 लाख युवा जॉब के लिए तैयार हो रहे हैं.”