नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि चुनाव में लगातार हार से वह हताशा में सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार और झूठ फैलाने में जुटा है. उन्होंने भाजपा सांसदों से तकनीक और प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए जनता के बीच सच और सही तस्वीर पेश करने को कहा. भाजपा के नए मुख्यालय में भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने यह बात कही.

शनिवार को हुई बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह संसद में गतिरोध पैदा कर रहा है और चर्चा नहीं कर रहा है. उन्होंने पार्टी सांसदों से जनता के बीच जाने और अगले तीन दिनों में अपने अपने संसदीय क्षेत्रों में इन मुद्दों को उठाने और संवाददाता सम्मेलन करने को कहा. भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर और अनिल बलूनी ने संवाददाताओं को इसकी जानकारी दी.

बीजेपी ने लिया यूपी उपचुनाव की हार का बदला, नहीं दिखा अखिलेश-मायावती की दोस्ती का दम

बीजेपी ने लिया यूपी उपचुनाव की हार का बदला, नहीं दिखा अखिलेश-मायावती की दोस्ती का दम

जावडेकर ने कहा, मोदी ने सांसदों से कहा कि पार्टी सत्ता में है ताकि हम देश को नयी ऊंचाइयों पर ले जा सकें और उन्होंने उनसे जमीन पर काम करने को कहा. बलूनी ने कहा कि पार्टी ने 14 अप्रैल को बाबा साहब अंबेडकर की जयंती से पांच मई के बीच ‘ग्राम स्वराज’अभियान कार्यक्रम का आयोजन करेगी. पार्टी 14 अप्रैल को सामाजिक न्याय दिवस का आयोजन करेगी और स्वच्छ भारत और उज्ज्वला योजना समेत सरकार की योजनाओं को लोगों के बीच पहुंचाएगी.

लोकसभा चुनाव की तैयारी

भाजपा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव और इस साल कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है. ऐसे में शाह ने पार्टी संसदों से अपने अपने क्षेत्र में बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने को कहा. उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत बनाने के साथ भाजपा की विचारधारा और मोदी के नेतृत्व में सरकार के जन कल्याण और गरीबोन्मुखी योजनाओं को जमीन तक प्रचारित करना चाहिए.

इसके अलावा केंद्र सरकार के चार साल भी पूरे होने जा रहे हैं. ऐसे में पार्टी सांसदों को केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार में लगने के लिए कहा गया है. बलूनी ने कहा कि जितेंद्र सिंह ने देश में 115 अति पिछड़े जिलों को विकसित करने पर सांसदों के सामने प्रस्तुतिकरण दिया. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जिले का दौरा करेंगे. दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर नए मुख्यालय में भाजपा संसदीय दल की यह पहली बैठक थी.