नई दिल्ली: दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने अनुबंध पर काम करने वाले अपने ड्राइवरों का वेतन संशोधित किया है और बेहतर प्रदर्शन करने पर भत्ते की घोषणा की है. इस साल फरवरी में डीटीसी बोर्ड ने अपनी बैठक में एक कमेटी के सुझावों को मंजूर कर लिया था. डीटीसी में अनुबंध पर काम करने वाले ड्राइवरों के वेतन की समीक्षा के लिए इस कमेटी का गठन हुआ था.

एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि संशोधन के तहत अनुबंधित ड्राइवरों को पहले 2250 किलोमीटर के लिए 6.65 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से वेतन का भुगतान होगा. पहले उन्हें इतनी ही दूरी के लिए प्रति किलोमीटर पांच रूपये दिए जाते थे. इस सीमा (2250 किलोमीटर) के बाद उन्हें 6.96 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से मिलेंगे, जबकि पहले इतनी दूरी के लिए प्रति किलोमीटर छह रुपये का भुगतान होता था.

परिपत्र में कहा गया कि भत्ते के रूप में 22 दिन उपस्थिति और निर्धारित किलोमीटर के 95 प्रतिशत के परिचालन पर 2200 रुपये दिए जाएंगे. इसके साथ ही 22 दिन की ड्यूटी के अतिरिक्त अधिकतम चार दिनों के लिए प्रतिदिन 200 रुपये दिए जाएंगे और पूरी रकम 3000 से अधिक हो सकती है. डीटीसी के 13000 से ज्यादा ड्राइवर 3700 से ज्यादा बसों का परिचालन करते हैं. अनुबंध पर काम करने वाले ड्राइवरों की संख्या तकरीबन 8000 है.