नई दिल्लीः दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के खुदवानी इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. सीआरपीएफ की 6 अतिरिक्त बटालियन को मौके पर भेजा गया है. बताया जा रहा है कि आतंकियों की संख्या दो से तीन है. दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने एक मकान को घेर रखा है और वहीं छिपे हैं.

वहीं आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ की वजह से कुलगाम और अनंतनाग जिले में मोबाइल और इंटरनेट सेवा सस्पेंड कर दी गई है. श्रीनगर-बनिहाल रूट पर एहतियातन ट्रेन सेवा को भी सस्पेंड कर दिया गया है. हालांकि श्रीनगर-बारामुला रूट पर ट्रेन सेवा बहाल है. 

मंगलवार देर रात सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई थी. खुदवानी इलाके के वानी मोहल्ला में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सेना के राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी की टीम ने घेराबंदी की है. अपने को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. इस पर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की.

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के कंगन इलाके में शुक्रवार को भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था. उसके पास से एक एके-47 राइफल, एसएलआर और गोला बारूद बरामद किया गया था. मारा गया आतंकी हिजबुल से जुड़ा था, जिसकी शिनाख्त मुसाविर हसन वानी के रूप में हुई. वह बीटेक का छात्र था.

सुरक्षाबलों को कंगन इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों ने साझा सर्च आपरेशन चलाया. पूरे इलाके को घेर लिया गया. खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी. जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर हो गया.