न्यूयॉर्क: अपने यूजर्स की जानकारी लीक करने के आरोपों से गुजर रही फेसबुक एक बार फिर से सवालों के घेरे में है. फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले कुछ लोगों का कहना है कि फेसबुक संस्थापक मार्क जकरबर्ग की ओर से उन्हें प्राप्त संदेश उनके इनबॉक्स से गायब हो गए हैं. तकनीक से जुड़े समाचार देने वाली वेबसाइट टेकक्रंच ने कहा कि लोगों के इनबॉक्स में आए फेसबुक संदेश हटा दिए गए, ऐसा फेसबुक की ओर से जकरबर्ग और अन्य अधिकारियों के लिए किया गया है.

वेबसाइट ने कहा कि तीन सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है जुकरबर्ग से प्राप्त पुराने संदेश उनके इनबॉक्स से गायब हो गए हैं जबकि उस संदेश पर यूजर्स की तरफ से की गई प्रतिक्रिया मौजूद है. इसमें कहा गया है कि टेकक्रंच ने खुद इसकी समीक्षा की है और इससे पता चलता है कि जकरबर्ग द्वारा लोगों को भेजे गए संदेश अब उनके चैट लॉग्स और फेसबुक के डॉउनलोड योर इंफॉर्मेशन टूल से प्राप्त होनी वाली फाइल में मौजूद नहीं है.

वेबसाइट ने कहा कि फेसबुक ने इस स्थिति पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह की कार्रवाई कॉरपोरेट सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. उन्होंने कहा, “2014 में सोनी पिक्चर्स का ई-मेल हैक होने के बाद हमने अपने अधिकारियों के संचार को सुरक्षित रखने के लिए कई बदलाव किए हैं. जिसमें मार्क के संदेशों के बने रहने की अवधि निर्धारित करना भी शामिल है.”