नई दिल्ली: किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्‍लांट शनिवार को नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्‍थान में होगा. वहीं, कांग्रेस प्र‍ेसिडेंट राहुल गांधी ने बीमारी के संबंध में जेटली के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए जल्‍द ही उनके स्‍वस्‍थ होने की कामना की है. एम्‍स के सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय वित्तमंत्री जेटली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में शनिवार को अपनी किडनी प्रत्यारोपण कराएंगे. बीमारी से जूझ रहे जेटली शुक्रवार शाम अस्पताल में भर्ती हो गए.

जेटली ने गुरुवार को ट्वीट किया था , “मैं अपनी गुर्दा संबंधित समस्याओं का इलाज करा रहा हूं. फिलहाल मैं अपने घर से ही कामकाज कर रहा हूं. मेरा इलाज कर रहे डॉक्टर ही आगे का इलाज निर्धारित करेंगे. बता दें किविदेश मंत्री सुषमा स्वराज का किडनी प्रत्यारोपण साल 2016 में दिसंबर में यहीं हुआ था.

वित्‍त मंत्री जेटली के ट्वीट के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष ने अपने रिट्वीट में कहा, ” मैं वास्‍तव में ये सुनकर बहुत दुखी हूं अरुण जेटली जी, मैं आपके जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं.”

बता दें कि, राज्यसभा के लिए दोबारा चुने जाने के बाद जेटली ने अभी तक सदन की सदस्यता की शपथ भी नहीं ली है. उन्हें गुरुवार को एम्स ले जाया गया था. अपनी खराब सेहत के चलते वित्‍तमंत्री ने अगले हफ्त्‍ते लंदन में होने वाली 10वीं भारत-ब्रिटेन आर्थिक एवं वित्‍तीय संवाद के लिए विदेश यात्रा रद्द कर दी थी. उनकी लंदन यात्रा को भी निरस्त कर दिया गया है.

जेटली का गुर्दा प्रत्यारोपण करने के लिए एम्स ने डॉक्टरों का एक विशेष दल बनाया है. इसकी अगुआई डॉक्टर वी.के. बंसल करेंगे. डॉक्टरों के दल में अपोलो अस्पताल के विशेषज्ञ और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया के भाई संदीप गुलेरिया भी हैं. सूत्रों के अनुसार, जेटली का गुर्दा प्रत्यारोपण एम्स के अत्याधुनिक कार्डियो-न्यूरो टॉवर में किया जाएगा. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी गुर्दा प्रत्यारोपण साल 2016 में दिसंबर में यहीं हुआ था.  (इनपुट- एजेंसी)