नई दिल्ली: दिल्ली के पीतमपुरा के कोहाट एन्क्लेव में शुक्रवार सुबह एक घर में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई. आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. मारे गए चारों लोग एक ही परिवार से थे, जिनमें दो बच्चे भी शामिल हैं. पड़ोसियों के मुताबिक, आग सबसे पहले बिल्डिंग के पंप रूप में लगी. उन्होंने दमकलकर्मियों को तुरंत फोन कर दिया था, लेकिन वे देर से आए.

दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आज तड़के 2:48 बजे पार्किंग में आग लगने के बारे में सूचना मिली थी और दमकल की 10 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची. आग पर सुबह करीब चार बजे तक काबू पा लिया गया. अधिकारी ने बताया कि दो बच्चों समेत परिवार के चार सदस्य पहली मंजिल पर सो रहे थे और जब उन्होंने सीढ़ियों से धुआं निकलता देखा तो उन्होंने भागने की कोशिश की लेकिन दम घुटने से उनकी मौत हो गई.

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी आग
रिपोर्ट्स के मुताबिक घर के भीतर शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. जब तक परिवार के लोग कुछ समझ पाते और बाहर निकल पाते तब तक पूरे घर में धुंआ भर चुकी था, जिसके चलते चार लोगों की मौत हो गई. फिलहाल इस मामले की जांच पुलिस कर रही है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जब तक वह अपनी कार्रवाई पूरी नहीं कर लेते हैं, तब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंचेंगे.

वहीं, मृतक के पड़ोसियों ने फायर ब्रिगेड सर्विस पर सवाल खड़े किए है. बिल्डिंग में रहने वाले लोगों का कहना है जिस वक्त फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया था, अगर वह उस वक्त आ जाती तो हादसा भयानक रूप नही ले पाता. कुछ लोगों का कहना है आग की चपेट में बिल्डिंग की पार्किंग में खड़ी 5 गाड़ियां भी आ गई.