गोरखपुर:  दिल्ली में मैथ्स पेपर लीक का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि गोरखपुर से पेपर लीक की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. इस बार गोरखपुर की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी  दीन दयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी (DDU) में बैचलर ऑफ साइंस (B.Sc) के फर्स्ट ईयर मैैैैक्स का पेपर लीक हुआ है. यूनिवर्सिटी में आज यानी कि मंगलवार को मैथ्स का पेपर होने वाला था.

लेकिन परीक्षा होने से पहले ही सोमवार को मैथ्स का पेपर लीक हो गया. सोशल मीडिया पर यह खबर जंगल में लगी आग की तरह फैल गई. इसके बाद आनन फानन में डीडीयू ने लीक हुए मैथ्स पेपर की परीक्षा कैंसल कर दी.

29 अप्रैल को एक साथ आएंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्‍ट

हालांकि गोरखपुर की डीडीयू यूनिवर्सिटी में पेपर लीक का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले बीएससी सेकेन्ड ईयर के केमिस्ट्री  पेपर लीक का मामला भी सामने आ चुका है. कयास लगाए जा रहे हैं कि सोमवार दोपहर परीक्षा होने से कुछ घंटे पहले ही केमिस्ट्री का पेपर लीक हो गया था.

DDU यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है कि केमिस्ट्री पेपर लीक की खबर पुख्ता है या नहीं, इसकी जांच चल रही है. अगर यह बात सच निकलती है तो मामले में जरूरी और सख्त कदम उठाए जाएंगे. DDU के एग्जाम

कंट्रोलर डॉ. अमरेंद्र सिंह ने कहा कि यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को मैथ्स पेपर लीक की खबर मिली है. इसके बाद मैथ्स का पेपर कैंसल कर दिया गया है. इसी तरह की सूचना B.Sc सेकेंड ईयर केमिस्ट्री पेपर के लिए भी दी गई है. जांच पूरी होने के बाद इस पर भी जरूरी कदम उठाए जाएंगे. पेपर लीक की खबर में अगर सच हुई तो री-एग्जाम होगा. री-एग्जाम की तारीख की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी.