नोटबंदी के बाद से देश में एक अलग माहौल बना हुआ है। एक तरफ जहां पर देश के सभी बैंको के बाहर लगी लाइन अब धीरे धीरे कम होने लगी है। वहीं दूसरी तरफ विरोधी पार्टियों का विरोध तेजी से बढ़ने लगा है। एक तरफ केंद्र की सरकार अपनी तरफ पूरी कोशिश कर रही है ताकि लोगो को होने वाली असुविधा पर विराम लगे और उनके मन में जो सरकार के प्रति शिकायत कम हो।

एक हिंदी वेबसाइट की खबर के अनुसार अब देश के पीएम नरेंद्र मोदी जनता को बड़ा तोहफा दे सकते हैं। खबरों की माने तो केंद्र सरकार हर उस आदमी को जिसके पास घर नही है उसे 50 लाख रूपये तक का सस्ते ब्याज दर पर लोन देने का प्लान बना रही है। अगर इस तरह का कोई फैसला सरकार लेती है तो उन लोगो के बड़ी राहत होगी जो लंबे समय से घर खरीदने का प्लान बना रहे है। यह भी पढ़ें: 7 दिसंबर तक सामान्य होगी कैश सप्लाई, 500 के नोट ज्यादा छापेगा रिजर्व बैंक

आपको बता दें की इस योजना को लेकर मोदी सरकार और रिजर्व बैंक के बीच बातचीत जारी है है और उम्मीद है कि केंद्र सरकार 2017 के आम बजट से ठीक पहले इसका ऐलान भी कर सकती है। गौरतलब हो की इस बार आम बजट को सरकार फरवरी के पहले हफ्ते में पेश करने की तैयारी कर रही है। फिलहाल अगर इस तरह का कोई फैसला मोदी की सरकार लेती है तो जो जनता नोटबंदी के कारण परेशान है और उनके दिल में मलाल सरकार के प्रति उनमे विश्वास जगाने में मोदी कामयाब हो जाएंगे।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने जनधन खातों को लेकर बड़ा फैसला किया है। आरबीआई ने अपने फैसले में एक महीने में इन खातों से दस हजार रुपए से ज्यादा की निकासी पर रोक लगा दी है। ग़ौरतलब है कि नोटबंदी के फैसले के बाद जनधन खातों में खूब पैसा जमा कराया जा रहा है। आरबीआई ने कहा है कि प्रधानमंत्री जनधन योजना के अन्तर्गत खुलवाए गए खातों से अब महीने में सिर्फ दस हजार रुपए ही निकाल पाएंगे।