गुजरात में 9 दिसंबर को होने वाली वोटिंग से पहले एक और ओपिनियन पोल में गुजरात की तस्वीर बताई गई है. इंडिया टीवी-वीएमआर के ओपनियन पोल में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और राहुल गांधी के असर को लेकर भी अनुमान जताया गया है. हार्दिक-राहुल को लेकर क्या सोचती है गुजरात की जनता, जानिए. 

ओपिनियन पोल: गुजरात में 22 साल बाद फिर बनेगी बीजेपी की सरकार

ओपिनियन पोल: गुजरात में 22 साल बाद फिर बनेगी बीजेपी की सरकार

हार्दिक फैक्टर

पोल में शामिल 47 फीसदी लोगों का कहना है कि हार्दिक की वजह से कांग्रेस को फायदा होगा. वहीं 26 फीसदी ने कहा कि हार्दिक कांग्रेस की चाल में फंसे हैं. सर्वे में शामिल 16 फीसदी लोगों ने कहा कि हार्दिक ने डबल गेम खेला है. वहीं 22 फीसदी ने कहा कि हार्दिक को कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए.

राहुल फैक्टर

वहीं, 45 फीसदी लोगों ने माना कि राहुल के मंदिर जाने से कांग्रेस को खास फायदा नहीं होगा. 55 फीसदी ने माना कि इससे कांग्रेस को फायदा होगा.

कांग्रेस-बीजेपी मेंं कड़ी टक्कर

इस बार गुजरात में कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने बीजेपी के सामने कड़ी चुनौती पेश की है. राहुल ने गुजरात में एक के बाद एक कई रैलियां कर कांग्रेस को मुकाबले में लाकर खड़ा कर दिया. हार्दिक के कांग्रेस के पाले में आने से बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी हुई हैं.

इसके अलावा राहुल ने ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर को पार्टी में शामिल कराकर सियासी बाजी खेली. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के साथ भी राहुल ने तालमेल बिठाकर उनके संगठन के लिए कुछ सीटें खाली छोड़ी हैं. हार्दिक को मनाने का दौर काफी लंबा चला लेकिन आखिर में कांग्रेस और उनके बीच डील हो ही गई. वहीं, दलित नेता जिग्नेश मेवानी भी कांग्रेस के पाले में आ चुके हैं. तीनों युवा नेता बीजेपी को कड़ी चुनौती पेश कर रहे हैं.