अहमदाबाद| गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार शाम खत्म हो गया. मुख्य प्रतिद्वंदी भाजपा और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान जाति, धर्म जैसे भावनात्मक मुद्दों और विकास सहित तमाम विषयों पर एक दूसरे को घेरा. अब सभी सियासी पार्टियां दूसरे चरण के प्रचार के लिए जुट गई है. गुजरात में आज पीएम मोदी, राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल वोटरों को लुभाने का प्रयास करेंगे.

पीएम मोदी का कार्यक्रम:
पीएम मोदी आज अपने गृह राज्य में 4 रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री भाबर, कलोल, वातवा और हिमतनगर में रैलियों को संबोधित करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि वह मणिशंकर अय्यर के बयान को लेकर कांग्रेस को घेर सकते हैं. यह चुनाव पीएम मोदी के लिए काफी अहम है और वह हर हाल में इसे जीतना चाहते हैं.

वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह डीसा (बनासकांठा), कलोल (पंचमहल), महुधा (खेड़ा) और घोलका (अहमदाबाद) में प्रचार करेंगे.

आखिर मणिशंकर अय्यकर पर गिरी गाज, कांग्रेस ने किया सस्पेंड

आखिर मणिशंकर अय्यकर पर गिरी गाज, कांग्रेस ने किया सस्पेंड

राहुल भी भरेंगे दम:
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार ख़त्म होने तक गुजरात में ही रहेंगे और पीएम मोदी के हमलों का जवाब देंगे. राहुल गांधी आज छोटा उदयपुर, अहमदाबाद, खेड़ा और आणंद में जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल के अलावा कांग्रेस के कई आला नेता भी सूबे में प्रचार करेंगे.

हार्दिक पटेल की भी रैली:
बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज ढोलका में रैली को संबोधित करेंगे. वह आज अपने आन्दोलन पर बनी एक छोटी डॉक्यूमेंट्री रिलीज़ कर सकते है.

अखिलेश भी बोलेंगे बीजेपी पर हमला:
बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कूद पड़े हैं. उन्होंने पिछले दो दिनों में कई सभाओं को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने जगह-जगह बीजेपी पर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम दो बीते दो दिन से गुजरात में जगह-जगह पर घूम रहे हैं, लेकिन विकास देखने को तरस गए हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि अखिलेश आज कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं.

विधानसभा के लिए दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा. मतगणना 18 दिसंबर को होगी.