नई दिल्ली| उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद हैं। बीजेपी ने इस साल दिसंबर महीने में होने वाले गुजरात चुनाव के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। राजनीतिक गलियारे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पीएम मोदी के गृहराज्य में तय समय से पहले विधानसभा चुनाव करा सकती है।

गुजरात में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होना है, लेकिन अटकलें हैं कि जुलाई या सितंबर महीने में ही चुनाव कराया जा सकता है। हालांकि आधिकारिक तौर पर बीजेपी ने इन अटकलों को खारिज किया है। वहीं, बीजेपी के और विपक्ष के भी नेताओं ने समय पूर्व चुनाव की बात से इनकार नहीं किया है। इन चर्चाओं के बीच बीजेपी ने गुजरात में ‘मोदी लहर’ के सहारे ‘मिशन 150’ हासिल करने की पहल शुरू कर दी है।

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने इस बारे में पूछे जाने पर बताया कि गुजरात निश्चित तौर पर हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हम ‘मिशन 150’ के जरिए गुजरात अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। निश्चिय ही स्थानीय निकाय के चुनाव में बीजेपी को मिली सफलता इस बात का प्रमाण है कि उत्तर प्रदेश की तरह ही गुजरात में भी हम भरपूर सफलता हासिल करेंगे।

गुजरात में विभिन्न स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के पोस्टर लगाये जा रहे हैं जिस पर लिखा है- ‘यूपी में 325, गुजरात में 150’। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में एक बार फिर जीत हासिल करने के लिए बीजेपी मोदी लहर का फायदा उठाना चाहती है। राज्य में पिछले 19 सालों से बीजेपी सत्ता में है। प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी चार बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे।