देशभर में गोरक्षकों को लेकर जारी विवाद के बीच हरियाणा की खट्टर सरकार ने बड़ा फैसला किया है. आज तक की खबर के अनुसार हरियाणा की सरकार अब गोरक्षकों पहचान पत्र देगी जिससे गोरक्षकों की पहचान आसानी से हो सकेगी. इससे नकली गोरक्षकों को पहचानने में भी आसानी होगी. हरियाणा सरकार जल्द ही पहचान पत्र बांटना शुरू करेगी.

पीएम मोदी ने कि थी सख्त कार्रवाई की अपील:

बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में कहा था कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा और राजनीति ठीक नहीं है. पीएम ने राज्य सरकारों को नकली गोरक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. पीएम ने इशारा किया था कि कुछ लोग गोरक्षा के नाम पर अपना बदला ले रहे हैं और अपराध कर रहे हैं.

नागपुर में हुई थी गोरक्षकों द्वारा पिटाई:

पिछले सप्ताह महाराष्ट्र के नागपुर शहर में बीफ ले जाने के शक में एक शख्स की पिटाई का मामला सामने आया था. घटना भारसिंगी गांव की है जहां भीड ने एक व्यक्ति की बीफ ले जाने के शक पर बुरी तरह पिटाई कर दी. घटना उस वक्त हुई जब सलीम इस्माइल शाह नाम का आदमी अपनी स्कूटी से जा रहा था. भीड़ ने उसे रोका और गाय का मांस ले जाने का आरोप लगाते हुए पिटाई कर दी.

इसके अलावा भी हाल के दिनों में गोरक्षकों द्वारा बीफ के नाम पर लोगों को निशाना बनाने की कई घटना सामने आई है. कुछ में तो लोगों की जान भी चली गई है.