नई दिल्ली| केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पैर की हड्डी टूट गयी है, इसके बारे में उनके एक करीबी सहयोगी ने जानकारी दी. बताया जा  रहा है कि रविवार की सुबह अपने आधिकारिक निवास पर सैर करते वक्त 65 वर्षीय राजनाथ सिंह का टखना मुड़ गया.

इसके बाद उन्हें एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि उनके पैर की हड्डी फैक्चर हो गयी है. राजनाथ के बायें पैर में ये फैक्चर हुआ है. डॉक्टरों ने पैर पर प्लास्टर चढ़ा दिया है. प्लास्टर चढ़ाने के कुछ देर बाद ही उन्हें निवास पर ले आया गया है. जहां वो फिलहाल आराम कर रहे हैं.


केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को हिंसा की आग में झुलस रहे दार्जिलिंग में शांति की अपील की. राजनाथ ने इससे पहले दार्जिलिंग की स्थिति पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बात की. यहां आठ जून से ही हिंसा जारी है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी संबंधित पक्षों को अनुकूल माहौल में बातचीत करने अपने मतभेदों को सुलझाने की जरुरत है. इसके बाद उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी से बात की है उन्होंने मुझे दार्जिलिंग की स्थिति से वाकिफ कराया. मैं दार्जिलिंग और आसपास के क्षेत्रों में रह रहे लोगों से शांत रहने की अपील करता हूं.

उन्होंने कहा कि किसी को हिंसा का सहारा नहीं लेना चाहिए… भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में हिंसा किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो सकती. हर मुद्दे को आपसी बातचीत के जरिए सुलझाया जा सकता है