मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी-पठानकोट एनएच-154 में भूस्खलन से भीषण हादसा हुआ. भूस्खलन की चपेट में कई वाहन आ गए. निगम की एक बस तो करीब एक किलोमीटर तक नीचे पहुंच गई. मी़डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बस बस में सवाल चार लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं. कई मौतों की आशंका है. अभी भी कई लापता हैं. पुलिस  प्रशासन मौके पर तैनात है और राहत एवं बचाव कार्य जारी है. मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी मौके पर पहुंच रहे हैं.

शनिवार देर रात मंडी जिले के पधर उपमंडल की ग्राम पंचायत उरला के कोटरोपी में पहाड़ी दरकने से भीषण हादसा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोर्टरूपी में दो बसें रात को चाय पानी के लिए रुकी थीं. जैसे ही पहाड़ी धसी तो दोनों बसें भूस्खलन की चपेट में आ गईं.

मंडी पठानकोट मार्ग पर वाहनो की आवाजाही मंडी व जोगेन्द्रनगर में रोक दी गई है ताकि एम्बुलेंस मौके के लिए रवाना हो सकें. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की ओर से तमाम आला अधिकारी मौके की तरफ रवाना हो गए हैं.

लगातार बारिश के चलते हनोगी मंदिर और इसके आस-पास चट्टानें गिर रही हैं. साथ ही NH-21 पंडोह से औट तक पहाड़ी स्थानों पर भूस्खलन की संभावनाएं बनी हुई है. अतः सड़क के इस भाग में वाहन खड़े न करें तथा सावधानी से चलें. किसी भी आपातकाल की स्थिति में जिला प्रशासन या स्थानीय पुलिस थाना को तुरंत सूचित करें. आपातकाल सहायता नंबर 1077 है.