नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने आज भारत को पाकिस्तान के साथ दोस्ती करने की नसीहत दी. अब्दुल्ला ने चीन के साथ चल रहे विवाद को लेकर भी भारत सरकार पर तंज कसे.

अक्सर विवादित बयानों के कारण चर्चित रहने वाले फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि आज चीन, पाक का दोस्त है, अगर हमने उनसे (पाक) दोस्ती निभाई होती तो पाकिस्तान का दोस्त नहीं होता. उन्होंने कहा कि आज अक्साई चीन उनके कब्जे में है. हमने इसे लेकर आवाज भी उठाई लेकिन हमारे पास इतनी ताकत नहीं कि इसे चीन से वापस ले सकें.

अब्दुल्ला कई बार भारत सरकार को पाकिस्तान के साथ दोस्ती करने की नसीहत दे चुके हैं. उनका मानना है कि दोस्ती से ही घाटी के हालात सुधर सकते हैं. हालांकि केंद्र सरकार का कहना है कि बिना आतंकवाद बंद किए पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं होगी.

इस बीच एलओसी पर पाकिस्तान की गोलीबारी के कारण भारतीय जवानों और नागरिकों के मारे जाने का सिलसिला जारी है. आज सुबह पाक की ओर से फायरिंग में एक जवान और 5 साल की एक बच्ची की मौत हो गई. जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में आज नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने भीषण गोलीबारी की और मोर्टार दागे जिससे सेना के एक जवान और 9 साल की एक बच्ची की मौत हो गई. गोलीबारी में तीन अन्य व्यक्ति घायल भी हो गए. भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद दोनों ओर से भीषण गोलीबारी हुई.