कोलकाता/ रांची/ भोपाल: देश के प्रतिष्ठित जनसंचार संस्थान आईआईएमसी के एलुम्नाई एसोसिएशन के सालाना मिलन समारोह कनेक्शन्स का काफिला कोलकाता, रांची और भोपाल पहुंच गया. तीनों शहरों में एसोसिएशन के राज्य चैप्टर के बैनर तले उन राज्यों में रह रहे संस्थान के पुराने छात्र-छात्रा जुटे और मास-मीडिया पर चर्चा की. 18 फरवरी को दिल्ली में आईआईएमसी मुख्यालय से शुरू हुआ एनुअल मीट का ये सिलसिला 15 अप्रैल को पटना और सिंगापुर मीट के बाद 22 अप्रैल को चंडीगढ़ मीट के साथ इस साल खत्म हो जाएगा.

ईमका के पश्चिम बंगाल चैप्टर के सालाना मीट कनेक्शन्स कोलकाता का आयोजन केनिलवर्थ होटल में हुआ जिसमें वरिष्ठ पत्रकार सुबीर घोष, श्यामल रॉय, स्नेहाशीष सुर, शुभ्रो नियोगी, तपन मोहंता, शफी शमसी, प्रमोद कुमार, राजीव गुहा, कावेरी कुमार, अमिताव दास, तारेक जहीर, चैप्टर महासचिव पियाली चटर्जी, कोषाध्यक्ष सप्तर्शी मजूमदार समेत दर्जनों एलुम्नाई शामिल हुए. कोलकाता मीट में एसोसिएशन के पूर्वोत्तर चैप्टर के अध्यक्ष समुद्रगुप्त कश्यप, ईमका के पूर्व उपाध्यक्ष प्रसाद सान्याल, ईमका के संगठन सचिव देवेश खंडेलवाल, पूर्व संगठन सचिव केशव भारद्वाज और पूर्व केंद्रीय समिति सदस्य मधुर कालरा भी शामिल हुए.

ranchi meet

रांची के कैपिटॉल हिल होटल में ईमका के झारखंड चैप्टर के सालाना मिलन समारोह कनेक्शन्स रांची का आयोजन चैप्टर के अध्यक्ष मनोज कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. रांची मीट में संस्थान के एलुम्नाई और वरिष्ठ रेलवे सुरक्षा आयुक्त संतोष कुमार दुबे का सम्मान किया गया. रांची मीट में ईमका के संगठन सचिव असीम घोष, चैप्टर के उपाध्यक्ष अमित गुप्ता, कुमार राजेश, सचिव प्रणव प्रत्युष, कोषाध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह, संगठन सचिव पूजा अर्पिता उरांव, राज्य कमिटी मेंबर मनीषा सिंह, राजेश कुमार समेत दर्जनों एलुम्नाई शामिल हुए. रांची मीट में ईमका के झारखंड चैप्टर अध्यक्ष मनोज कुमार ने ऐलान किया कि राज्य से आईआईएमसी में दाखिला पाने के लिए चयनित होने वाले छात्र-छात्राओं की मदद का प्रयास किया जाएगा.चैप्टर ने इस आशय का प्रस्ताव भी पारित किया और संकल्प लिया कि राज्य में ईमका की गतिविधियां और बढ़ाई जाएंगी.

bhopal meet

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ईमका राज्य चैप्टर का सालाना मिलन समारोह कनेक्शन्स भोपाल मैरियट होटल में आयोजित हुआ. मीट की अध्यक्षता चैप्टर अध्यक्ष अनिल सौमित्र ने की. मीट को संबोधित करते हुए सीनियर एलुम्नाई और लोकसभा टीवी के एडिटर-इन-चीफ और सीईओ आशीष जोशी ने खुद के और तमाम एलुम्नाई के जीवन में आईआईएमसी के जरिए आए बदलाव की चर्चा की. भोपाल मीट को ईमका अवार्ड्स 2017 की संयोजक सिमरत गुलाटी, उत्तर प्रदेश चैप्टर की संगठन सचिव कमलेश राठौर, राजस्थान चैप्टर के संगठन सचिव माधव शर्मा, ईमका के संस्थापक सदस्य रीतेश वर्मा, पूर्व सचिव अमित कनौजिया, पूर्व सेंट्रल कमिटी मेंबर अंकित रॉय, मध्य प्रदेश चैप्टर उपाध्यक्ष संतोष दुबे, महासचिव अनन्या मोइत्रा, संगठन सचिव अमित पाठे, वरिष्ठ एलुम्नाई सिद्धार्थ सामल, दीप्ति ने भी संबोधित किया.