लखनऊ/ बेंगलुरू/ गुवाहाटी: देश में मीडिया की पढ़ाई और ट्रेनिंग के लिए बेस्ट संस्थान भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) के एलुम्नाई एसोसिएशन (ईमका) के देशव्यापी सालाना मुलाकात समारोहों की सीरीज में एसोसिएशन के उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और पूर्वोत्तर चैप्टर का एनुअल एलुम्नाई मीट कनेक्शन्स 2018 लखनऊ, बेंगलुरू और गुवाहाटी में आयोजित हुआ. एलुम्नाई मीट में शामिल हुए पूर्व छात्र-छात्राओं ने संस्थान से जुड़ी पुरानी यादों को ताजा किया. वक्ताओं ने कार्यक्रम को एसोसिएशन के सांगठनिक विस्तार और एलुम्नाई के प्रोफेशनल विकास में अहम बताया.

लखनऊ मीट में सामाजिक सरोकारों का निर्वाह करने का संकल्प

लखनऊ के होटल दयाल पैराडाइज में उत्तर प्रदेश चैप्टर के सालाना मीट कनेक्शन्स लखनऊ की अध्यक्षता करते हुए चैप्टर के अध्यक्ष संतोष कुमार वाल्मीकि ने संगठन के नेटवर्क को मजबूत करने के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों का निर्वाह करने का संकल्प लिया. चैप्टर के महासचिव पंकज झा ने चैप्टर की गतिविधियों का दायरा बढ़ाने की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि नौजवान सदस्यों को संगठन के काम में थोड़ा समय देना चाहिए.

कार्यक्रम में मौजूद ईमका के संस्थापक सदस्य हर्षेंद्र सिंह वर्धन ने कहा कि संसाधनों का सही इस्तेमाल करते हुए एलुम्नाई एसोसिएशन की गतिविधियां देश और विदेश में बढ़ाई जा सकती हैं. लखनऊ मीट में चैप्टर की संगठन सचिव कमलेश राठौर, ईमका संगठन सचिव विजय पांडे, केंद्रीय कमिटी सदस्य कोमल बडोडेकर, वरिष्ठ एलुम्नाई भाई शैली, मरिंदर मिश्रा, उत्कर्ष चतुर्वेदी, भास्कर सिंह, अभिषेक सिन्हा, लक्ष्मी शंकर, राशि लाल, स्मृति सिन्हा, नील विवेक, सौम्या तिवारी समेत अन्य एलुम्नाई ने हिस्सा लिया.

कर्नाटक चैप्टर मीट में ईमका की गतिविधियां बढ़ाने पर जोर

कर्नाटक चैप्टर का सालाना मीट कनेक्शन्स बेंगलुरू रिट्स कार्ल्टन होटल में आयोजित हुआ जिसकी अध्यक्षता चैप्टर के अध्यक्ष रमेश मुनिय्प्पा ने की. मंच संचालन पूजा उपाध्याय ने किया जबकि स्वागत चैप्टर के संगठन सचिव चैतन्या कृष्णराजू ने किया. बेंगलुरू मीट को संबोधित करते हुए वरिष्ठ एलुम्नाई रेणु कक्कड़ ने एसोसिएशन और एलुम्नाई दोनों के लिए एलुम्नाई मीट के पॉजिटिव फायदे गिनाए. चैप्टर महासचिव रमा नेदुनगडी ने कर्नाटक में ईमका की गतिविधियां बढ़ाने का भरोसा दिलाया.

Bengaluru Meet

बेंगलुरू मीट को ईमका के संस्थापक सदस्य हर्षेंद्र सिंह वर्धन, अनिमेष विश्वास, रीतेश वर्मा के अलावा ईमका के झारखंड चैप्टर अध्यक्ष मनोज कुमार, ईमका पश्चिम बंगाल चैप्टर महासचिव पियाली चटर्जी, ईमका कोषाध्यक्ष दीक्षा सक्सेना, वरिष्ठ एलुम्नाई प्रसाद सान्याल, एआर हेमंत, टीआर विवेक, धीरेन धुकु, अभिषेक दहेरिया, कृष्णा पोफले, किशोर कुमार, मनीष पाठक, पूजा मिश्रा, नेहा गुप्ता, रश्मि आइच, प्रसंग शर्मा, मोक्षा श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया.

पूर्वोत्तर चैप्टर मीट में एलुम्नाई नेटवर्किंग मजबूत करने का संकल्प

गुवाहाटी के लिली होटल में आयोजित ईमका के पूर्वोत्तर चैप्टर के सालाना मीट कनेक्शन्स गुवाहाटी की अध्यक्षता चैप्टर के अध्यक्ष समुद्रगुप्त कश्यप ने की. मीट को संबोधित करते हुए वरिष्ठ एलुम्नाई और चैप्टर की उपाध्यक्ष जाहनबी फूकन ने 9 महीने के कोर्स वाले आईआईएमसी के एक बैच के एलुम्नाई को दूसरे बैच के एलुम्नाई से जोड़ने में ईमका के योगदान की सराहना करते हुए इस नेटवर्किंग को आगे बढ़ाने पर जोर दिया.

Guwahati Meet

चैप्टर उपाध्यक्ष और असम पुलिस सर्विस के वरिष्ठ अधिकारी नुमल महट्टा ने चैप्टर में गतिविधियां बढ़ाने पर जोर दिया तो उपाध्यक्ष मनोज खंडेलवाल ने स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम करने के महत्व पर प्रकाश डाला. ईमका महासचिव मिहिर रंजन ने 2012 में ईमका के गठन से अब तक के सफर पर प्रकाश डाला. गुवाहाटी मीट को महाराष्ट्र चैप्टर के प्रतिनिधि नीरज बाजपेई, ईमका के संगठन सचिव प्रथम द्ववेदी, चैप्टर के कोषाध्यक्ष मानस प्रतिम सरमा समेत अन्य ने भी संबोधित किया.