नयी दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठनेता पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम आईएमएक्स मीडिया धन शोधन मामले में आज दूसरी बार प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज के लिए जारी समन के आधार पर कार्ति मामले के जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित हुए.

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले 18 जनवरी को उनसे पूछताछ की थी. केन्द्रीय जांच एजेंसी ने इससे पहले दो फरवरी को कार्ति चिदंबरम को समन किया था, जिसके बाद उन्होंने सूचित किया था कि इस संबंध में उच्चतम न्यायालय में एक अर्जी लंबित होने के कारण वह पेश होने में असमर्थ हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने उसके बाद आज के लिए समन जारी किया था.

ऐसा समझा जा रहा है कि उन्होंने जांच अधिकारी से कहा कि वह अपना ‘‘विरोध दर्ज’’ कराने के लिए एजेंसी के समक्ष उपस्थित हो रहे हैं. कार्ति ने 18 जनवरी को पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा था कि उन्होंने जांचकर्ताओं से भी वही कहा है, जो वह इस मामले में अदालत में दी गयी अपनी याचिकाओं में कह चुके हैं.

पूर्व वित्त मंत्री के पुत्र इस संबंध में मद्रास उच्च न्यायालय, और उच्चतम न्यायालय संबंधी विभिन्न अदालतों का दरवाजा खटखटाने के संबंध में बोल रहे थे. केन्द्रीय जांच एजेन्सी ने पिछले साल मई में कार्ति और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था.