सीबीआई के मौजूदा डायरेक्टर अनिल सिन्हा 2 रिटायर हो रहे हैं, ऐसे में गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को सीबीआई का इंचार्ज डायरेक्टर बनाया गया है। अस्थाना 1984 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। राकेश अस्थाना अपने काम करने के तरीके और अंदाज के लिए काफी सर्चा में रहें हैं। राकेश अस्थाना अपने बेबाक अंदाज में काम करने के लिए जाने जाते हैं।

राकेश उस वक्त काफी सुर्खियों में छाए रहें जब उन्होंने 90 के दशक में सीबीआई एसपी के तौर पर तब के अविभाजित बिहार में तैनात थे और उसी समय उन्होंने चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके अलावा राकेश अस्थाना ही एक ऐसे अधिकारी थे जिन्होंने लालू से 6 जनवरी 1997 को छह घंटे तक की सबसे लंबी पूछताछ की थी। यह भी पढ़ें: उप्र: आईपीएस अमिताभ के घर विजिलेंस का छापा

गौरतलब हो की सीबीआई के नए डायरेक्टर की नियुक्ति के नाम का फैसला अभी तक नही लिया गया है दरअसल सीबीआई की नियुक्ति करने वाली कॉलेजिएम ने किसी अधिकारी के नाम पर मुहर नही लगाया है, यही करण है की अब राकेश अस्थाना को फिलहाल सीबीआई का इंचार्ज डायरेक्टर बनाया गया है। वहीं सूत्रों की माने तो अब यह भी कयास लगाया जा रहा है कि राकेश अस्थाना के नाम पर भी मुहर लग सकता है क्योंकि अस्थाना नियमित डायरेक्टर के तौर पर बड़े उम्मीदवार हैं।