नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने अपने ‘प्राइम’ ग्राहकों के लिए मेंबरशिप को एक साल और बढ़ाने की शुक्रवार को घोषणा कर दी. इसके साथ ही कंपनी अपने नए ग्राहकों को भी ‘प्राइम’ सदस्य बनने का मौका देगी. कंपनी के बयान के अनुसार जियो अपने मौजूदा ‘प्राइम’ ग्राहकों को प्राइम मेंबरशिप 2 महीने के लिए और जारी रखेगी और इसके लिए उन्हें कोई अतिरिक्त शुल्क अदा नहीं करना होगा. कंपनी ने कहा है कि नए ग्राहक 99 रुपये का सालाना शुल्क चुकाकर प्राइम मेंबरशिप ले सकते हैं.

JIO ने फिर मारी बाजी, इस मामले में सबको पछाड़ निकला आगे

जियो ने प्राइम मेंबरशिप को 1 अप्रैल 2018 से अगले एक साल के लिए बढ़ा दिया है. यानी अब जियो प्राइम मेंबरशिप 31 मार्च 2019 तक है. कंपनी के बयान में कहा गया है कि यह सीमित अवधि की पेशकश है. कंपनी के मौजूदा प्राइम सदस्यों को ‘My Jio’ एप पर जाकर इस सुविधा को जारी रखने का विकल्प चुनना होगा. जियो अपने प्राइम ग्राहकों को विशेष रियायती शुल्क दर योजनाओं सहित अनेक तरह की पेशकश करती है.

वहीं दूसरी तरफ यूजर्स को लगातार सस्ते टैरिफ देकर टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने वाली रिलायंस जियो ने एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनाया है. रिलायंस जियो जनवरी 2018 में 4जी डेटा डाउनलोड की औसत स्पीड चार्ट में अव्वल रहा. भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण द्वारा जारी आंकड़ों से यह साफ हुआ है. इस सूची में वर्ष 2017 के दौरान जियो पूरे साल शीर्ष पर रहा था.