श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए और एक कैप्टन सहित तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस ने शनिवार रात यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले के जैनापोरा इलाके के अवनीरा गांव में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद शनिवार को इलाके को घेरा और तलाशी अभियान चलाया.

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षा बलों ने शोपियां के अवनीरा गांव में उन्हें घेर लिया, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बताया कि गोलबारी में पांच जवान घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए सेना के बेस अस्पताल ले जाया गया जहां दो जवानों ने दम तोड़ दिया. अनवीरा गांव से मिली खबरों के मुताबिक, सुरक्षा बलों की घेरेबंदी तोड़ने के लिए स्थानीय निवासियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव भी किया.

सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में सात नागरिकों के पैलेट गन से घायल होने की खबर है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पुलिस ने उन अफवाहों को सख्ती से खारिज किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक मस्जिद क्षतिग्रस्त हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “सुरक्षा बलों ने जैसे ही गांव घेर कर सुरक्षा घेरा कसना शुरू किया, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई.” पुलिस ने बताया कि गांव में तीन से चार आतंकवादियों के घिरे होने की सूचना है. सूत्रों के मुताबिक, इनमें से एक हिजबुल कमांडर भी हो सकता है.

आईएएनएस/भाषा इनपुट