जम्मू: सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों के एक समूह की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया, ‘‘रात के समय पुंछ के मेंधर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के आसपास चार से पांच आतंवादियों की संदिग्ध गतिविधि देखी गई.’’ चौकस बैठे सैनिकों ने संदिग्ध आतंकवादियों को ललकारा और उन पर गोलियां चलाईं. उन्होंने बताया कि सैनिकों ने आतंकवादियों की नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिशों को नाकाम कर दिया.

इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है और मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है. घुसपैठ के प्रयास की यह घटना ऐसे समय में हुई है जब सुरक्षा बल आतंकवादी समूहों द्वारा जम्मू कश्मीर में विभिन्न इलाकों को निशाना बनाए जाने की घटनाओं में वृद्धि होने का सामना कर रहे हैं.

पिछले सप्ताह जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने जम्मू के सुंजवां में सेना के एक शिविर को निशाना बनाया था. इस घटना में छह सैनिक और एक नागरिक मारे गए थे. सोमवार को लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादियों ने श्रीनगर में कर्णनगर में सीआरपीएफ के एक शिविर को निशाना बनाया था. सुरक्षा बलों ने 32 घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद हमलावरों को मार गिराया था.