कोलकाता: दमदम जानेवाली नॉन एसी मेट्रो ट्रेन के दरवाजे शहीद खुदीराम स्टेशन पर नहीं खुलने से कोलकाता मेट्रो रेल सेवा आज(16 सितंबर) को कुछ समय के लिए व्यस्त समय में प्रभावित हो गई.

मेट्रो रेलवे प्रवक्ता ने कहा कि जैसे ही ट्रेन शहीद खुदीराम स्टेशन पर पहुंची. यात्री बाहर निकलने की कोशिश करने लगे लेकिन ट्रेन का दरवाजा नहीं खुला, जिससे वह बाहर नहीं निकल पाए. कुछ समय बीतने के बाद भी दरवाजा नहीं खुलने से यात्री बेहद परेशान हो गए.

इसके बाद तकनीशियन, वरिष्ठ अधिकारियों, पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को तत्काल बुलाया गया, जिन्होंने किसी तरह दरवाजा खोलकर यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला.

प्रवक्ता ने कहा कि दोबारा इस ट्रेन के परिचालन से पहले इसे आवश्यक मरम्मत और जांच के लिए के लिए भेज दिया गया. मेट्रो का सामान्य परिचालन इसके कुछ मिनट बाद ही बहाल कर दिया गया.

बता दें कि इससे पहले टेक्निकल फाल्ट की वजह से लखनऊ मेट्रो खराब हो गई थी, जिसकी वजह से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. चारबाग से ट्रांसपोर्टनगर के लिए जा रही लखनऊ मेट्रो दुर्गापुरी और मैवाया स्टेशन के बीच तकनीकी खराबी की वजह से 15 मिनट से ज्यादा रुकी रही. करीब एक घंटे तक मेट्रो में फंसे रहने के बाद लोगों को इमरजेंसी दरवाजे से बाहर निकाला गया.