नई दिल्‍ली. डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली से माफी मांग ली है. इससे नाराज आप पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास ने केजरीवाल के इस कदम पर निशाना साधा है. जेटली की मानहानि मामले में केस का सामना कर रहे कुमार विश्‍वास ने कहा, ”पंजाब में मजीठिया के खिलाफ लाखों पर्चे बांटे गए और इसके बाद आपने (अरविंद केजरीवाल) अचानक माफी मांग ली. अरुण जेटली आपकी माफी को स्‍वीकार कर लेंगे, लेकिन उन पार्टी कार्यकर्ताओं का क्‍या, जिनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं. मेरा निवेदन है कि पार्टी को अपनी लीगल सेल को सक्र‍िय कर देना चाहिए और 11000 पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले सबसे पहले खत्‍म होना चाहिए.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली पर डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ आप नेता कुमार विश्‍वास भी मानहानि के मामले का सामना कर रहे हैं. इस मामले में केजरीवाल ने माफी मांग ली, लेकिन विश्‍वास ने जेटली से अभी तक माफी नहीं मांगी है. इसके चलते उनके खिलाफ मानहानि का केस चलता रहेगा.

जेटली और केजरीवाल ने समझौते का दिया आवेदन 
केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली की एक कोर्ट में संयुक्त आवेदन दाखिल कर डीडीसीए विवाद को लेकर जेटली द्वारा केजरीवाल के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि मामले का निस्तारण करने का अनुरोध किया है. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने कहा कि जेटली और केजरीवाल द्वारा अपने- अपने वकील के माध्यम से दायर आवेदनों पर मंगलवार को विचार किया जाएगा. केजरीवाल के इस कदम से किसी को हैरानी नहीं हुई क्योंकि, उन्होंने पहले ही कई अन्य लोगों से माफी मांग ली थी, जिन्होंने उनके खिलाफ मानहानि का केस और दूसरी शिकायतें दर्ज करा रखी थीं.

संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशुतोष और दीपक वाजपेयी मांग चुके माफी
जेटली ने 5 अगस्त 2017 को केजरीवाल और अन्य आप नेताओं- कुमार विश्वास, संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशुतोष और दीपक वाजपेयी के खिलाफ झूठे, परिवादात्मक और अपमानजनक आरोप लगाने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया था. उन्होंने कहा था कि आप नेताओं के बयान से उनकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है. संयुक्त याचिका के मुताबिक डीडीसीए में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में जेटली के खिलाफ अपनी टिप्पणियों को लेकर केजरीवाल के अलावा अन्य आप नेताओं- चड्ढा, सिंह, आशुतोष और वाजपेयी ने भी माफी मांग चुके हैं, लेकिन कुमार विश्वास ने माफी नहीं मांगी है. (इनपुट- एजेंसी)