पटना: लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव जल्द ही ऐश्वर्या राय से शादी करने वाले हैं. पिछले काफी दिनों से बुरे दौर से गुजर रहे लालू यादव के परिवार में तेजप्रताप की शादी से जल्दी ही खुशियां दिखाई देंगी. तेजप्रताप का विवाह बिहार के पूर्व मंत्री और विधायक चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय से तय हुआ है. चंद्रिका राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय के पुत्र और परसा विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं.

खबरों के मुताबिक तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की शादी 12 मई को तय हुई है. बिहार के इन दो सियासी परिवारों के संबंध रिश्तेदारी में बदल जाने के बाद लालू आवास पर विवाह की तैयारी शुरू हो गई है. एक राजद नेता ने गुरुवार को बताया कि सगाई की तिथि तय हो गई है. पटना में 18 अप्रैल को ‘रिंग सेरेमनी’ होगी और मई में तेज और ऐश्वर्या परिणय सूत्र में बंध जाएंगे.

ऐश्वर्या चंद्रिका राय की सबसे बड़ी पुत्री हैं. उनकी स्कूली शिक्षा पटना में हुई है और उच्च शिक्षा दिल्ली में हुई है. इस समय वह दिल्ली में ही रहती हैं. तेजप्रताप की शादी की खबर से आरजेडी के कार्यकर्ताओं में खुशी है. सोशल मीडिया में इस संबंध को लेकर तरह-तरह के पोस्ट किए जा रहे हैं.

सुशील मोदी को लालू के बेटे तेज प्रताप ने दी धमकी,  हम नहीं डरते हैं घर में घुसकर मारेंगे'

सुशील मोदी को लालू के बेटे तेज प्रताप ने दी धमकी, हम नहीं डरते हैं घर में घुसकर मारेंगे'

साल 2017 में लालू यादव और राबड़ी देवी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि वो अपने दोनों बेटों तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव की शादी में दहेज नहीं लेंगे. उस समय लालू यादव ने कहा था कि, ”मैं पूरी तरह से दहेज प्रथा के खिलाफ हूं और जब हमारे दोनों बेटों की शादी होगी तब हम लड़की के परिवार से दहेज में एक पैसा नहीं लेंगे”.

तेजप्रताप आए दिन अपने अजीबोगरीब बयान के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं. पिछले साल बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के बेटे उत्कर्ष मोदी की शादी के दौरान भी तेजप्रताप ने तोड़फोड़ करने की धमकी दी थी. बिहार के औरंगाबाद में तेजप्रताप ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सुशील मोदी ने घर पर फोन कर बेटे उत्कर्ष मोदी की शादी का निमंत्रण दिया है. साथ ही उन्होंने कहा था कि मोदी शादी में हम लोगों को बुलाकर बेइज्जत करना चाहते हैं. तेजप्रताप ने आगे कहा था कि, हम मोदी के बेटे उत्कर्ष की शादी में जाएंगे, तो वहीं जनता के बीच में पोल खोल देंगे. लड़ाई चल रहा है. हम नहीं मानेंगे. हम वहां भी राजनीति करेंगे.