उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। मेट्रो के उद्घाटन को लेकर हर स्टेशन पर सुरक्षा-व्यवस्था पुख्ता करने के साथ ही सभी विभागों के कर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव के मुताबिक, मेट्रो ट्रायल के लिए पूरी तरह से तैयार है। ट्रायल रन में लखनऊ मेट्रो ने उन लोगों को भी आमंत्रित किया है, जिनकी मेट्रो स्टेशनों में जमीनें गई हैं।

ट्रायल उद्घाटन का मुख्य समारोह कृष्णा नगर मेट्रो स्टेशन के पास अवध अस्पताल चौराहे पर आयोजित किया गया है। समारोह में एक बार फिर यादव परिवार एकजुट दिखेगा। इससे पहले मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के उद्घाटन अवसर पर 21 नवम्बर को यादव परिवार एक मंच पर दिखा था।
यह भी पढ़ें: राहुल का ट्विटर एकाउंट हैक करना देश की आवाज दबाने की कोशिश : रणदीप सुरजेवाला

आपको बता दें लखनऊ मेट्रो का ये उद्घाटन फिलहाल आधे-अधूरे मेट्रो का ही होगा क्योंकि मुख्यमंत्री का ये वादा था कि उन्हें चुनाव के पहले हर हाल में लखनऊ में मेट्रो रेल की शुरुआत कर देनी है। इसलिए चुनावी आचार संहिता के पहले वो इसे हरी झंडी दिखने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चुनावी वायदे को पूरा करने के लिए लखनऊ मेट्रो कारपोरेशन दिन रात लगी है।

हालांकि 1 दिसंबर को उद्घाटन तो हो जाएगा, लेकिन उसके बाद भी मेट्रो शुरू नहीं होगा बल्कि अभी कई स्टेशन का काम बाकी है और पहली पब्लिक मेट्रो दौड़ने में अभी और वक्त लग सकता है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रायल उद्घाटन के लगभग 3 महीने बाद 26 मार्च को मेट्रो की सवारी शुरु हो सकेगी।