पटना: बिहार के पटना में रविवार को एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यह घटना जीपीओ गोलंबर के पास रात 12.30 बजे हुई. पुलिस अधिकारी राम शंकर सिंह ने कहा कि दो आरोपियों छोटू कुमार और फेकन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनसे पूछताछ की गई.

रामशंकर सिंह ने बताया, ‘गश्ती कर रही पुलिस की टीम ने मदद के लिए चिल्ला रहे पीड़िता की आवाज सुनने के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. पीड़िता ने भी दोनों आरोपियों की शिनाख्त कर ली है.’ पीड़िता का बयान रविवार को अदालत के समक्ष दर्ज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें. उन्नाव रेप केस: विधायक के गुर्गों ने पीड़िता के चाचा को धमकाया, गांव वालों भी को चुप रहने की नसीहत, दो लोग गायब

बता दें कि पिछले दिनों हुए कठुआ और उन्नाव में गैंगरेप को लेकर पूरा देश गुस्से में है. पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कई संगठन और आम नागरिक अपने-अपने तरीके से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. गुजरात के सूरत से ही ऐसी शर्मशार और आक्रोश पैदा करने वाली करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक 11 साल की नाबालिग बच्ची का शव मिला है और उसके शरीर में 86 चोटें मिली हैं.  बच्ची के प्राइवेट पार्ट में भी चोटें हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, इस बच्ची से आठ दिन तक बच्ची के दरिंदगी होती रही. इसके बाद गला घोंटकर उसे मार दिया गया.

ये भी पढ़ें. कानपुर में तीन लोगों ने 16 साल की लड़की को जिंदा जलाया, हालत गंभीर

यूपी में मानवता को शर्मसार करने वाली एक और घटना

कानपुर से एक नाबालिग लड़की के साथ मानवता को शर्मसार करने बर्बरता का मामला सामने आया है. कानपुर देहात इलाके में तीन लोगों ने 16 साल की एक लड़की को जिंदा जला दिया है. लड़की को तब आग लगाई गई, जब वह पास लगे नल से पानी भरने के लिए बाल्टी लेकर पहुंची थी. गंभीर हालत में लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वह जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है. पुलिस ने इस मामले के तीन आरोपियों में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

(इनपुट-एजेंसी)