फगवाड़ा: दलित संगठन और हिंदू समूहों के सदस्यों के बीच शुक्रवार की रात झड़प के मामले में रविवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके बाद एहतियात के तौर पर पंजाब के चार जिलों में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. जानकारी के मुताबिक कपूरथला, जालंधर, होशियारपुर और एसबीएस नगर में 2जी, 3जी, 4जी, सीडीएमए और जीआरपीएस समेत मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, सभी एसएमएस सेवाएं और मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं 16 अप्रैल तक निलंबित रहेंगी. इस दौरान केवल वॉइस कॉल की सुविधा उपलब्ध रहेगी.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक पंजाब के सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं और बीएसएनएल के पंजाब क्षेत्र के प्रमुख को इस आदेश का पालन करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति इस आदेश का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस बीच फगवाड़ा के एक चौक पर बोर्ड लगाने और उसका नाम बदलने को लेकर 13 अप्रैल को हुई हिंसक झड़पों के सिलसिले में रविवार को चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में शिवसेना के प्रदेश उपाध्यक्ष इंद्रजीत करवाल, हिंदू सुरक्षा समिति की पंजाब इकाई के अध्यक्ष दीपक भारद्वाज, एक अन्य संगठन शिवसेना के अध्यक्ष शिवी बट्टा और राजू चहल को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि रविवार सुबह इन लोगों को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया. इसके बाद उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और सबको न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बहरहाल , उपायुक्त मोहम्मद तैयब और एसएसपी संदीप शर्मा ने समूह के सदस्यों से मुलाकात की और उनसे शांति बनाए रखने की अपील की है.

-इनपुट भाषा