नई दिल्ली| भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव एनडीए से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद के प्रस्तावक बनेंगे. वे रामनाथ कोविंद के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे. नंदकिशोर यादव ने कहा कि रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना जाना गरीब, वंचित, दलित व हाशिये पर खड़े लोगों के लिए सम्मान की बात है.

कोविंद के नाम की घोषणा के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनसे मिलने राजभवन पहुंचे. जहां उन्होंने राज्यपाल को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने पर बधाई दी.

जहां उन्होंने एनडीए को राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन दिए जाने के बात पर उन्होंने कहा कि इस पर पार्टी में विचार किया जाएगा. दूसरी तरफ वा दलों और लालू प्रसाद ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि 22 जून को विपक्ष अपना उम्मीदवार का नाम घोषित करेगा.
यह भी पढ़ें: आखिर बीजेपी ने क्यों खेला राम नाथ कोविंद के नाम पर दांव!

एनडीए से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित होने के बाद रामनाथ कोविंद दिल्ली पहुँच चुके हैं. यहां एयरपोर्ट से वे सीधे प्रधानमंत्री आवास रवाना होंगे. जहां वे पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा समेत कई अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया.