क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में कांग्रेस की जीत में अहम् भूमिका निभाई। सूबे में सरकार बनाने पर अमरिंदर सिंह ने उन्हें कैबिनेट मंत्री भी बनाया मगर अब खबर आ रही है की सिद्धू उन्हें मिले डिपार्टमेंट से संतुष्ट नहीं है। सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से स्थानीय निकाय के साथ-साथ हाउसिंग एवं शहरी विकास विभाग देने की भी मांग की है। उन्होंने कहा है कि वह चाहते हैं मुख्यमंत्री उन्हें हाउसिंग एवं शहरी विकास की ज़िम्मेदारी दे। यह भी पढ़े: मंत्री पद संभालने के बाद बोले सिद्धू, टीवी कॉमेडी शो करना नहीं छोड़ सकता वो मेरी असली जिंदगी है

सिद्धू ने पंजाब के निकाय विभाग के अधिकारियों से मुलाक़ात करने के बाद कहा, मैंने कैप्टन साहब से अनुरोध किया है कि इन दोनों विभागों को एक साथ मिला दिया जाये, क्योंकि केंद्र में ये दोनों विभाग एक ही मंत्रालय के अधीन काम कर रहे हैं। इन दोनों विभागों को अलग-अलग रखकर नहीं देखा जा सकता। वहीं मुख्यमंत्री ने सिद्धू की मांग पर गौर करने का आश्वासन दिया है।

ज्ञात हो कि, पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अकाली-बीजेपी गठबंधन को सत्ता से बेदखल कर दिया था। सूबे में कांग्रेस ने 77 सीट जीती और अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री की गद्दी पर विराजमान हुए। अमरिंदर ने अपनी कैबिनेट में सिद्धू को स्थानीय सरकार, पर्यटन और सांस्कृतिक मामलो का मंत्री बनाया।