बेंगलुरु : राइड-शेयरिंग सेवा प्रदान करने वाली देसी कंपनी ओला ने गुरुवार को अपने कैब और ऑटो सर्विस का इस्तेमाल करने वाले सवारियों के लिए बीमा कार्यक्रम का एलान किया. बेंगलुरु की कंपनी ने एक बयान में कहा, “ओला राइड बुक करने वालों को शहर में यात्रा के लिए एक रुपया खर्च करने पर पांच लाख रुपए का ट्रिप इंश्योरेंस यानी यात्रा बीमा मिल सकता है. वहीं, ओला रेंटल पर इस बीमा कवरेज के लिए 10 रुपए का भुगतान करना होगा जबकि शहर के बाहर की सैर के लिए 15 रुपए में बीमा की सुविधा मिलेगी.”

ओला ने यात्रा बीमा की सुविधा प्रदान करने के लिए मुंबई की कंपनी जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड और आईसीआईसीआई लोमबार्ड से गठबंधन किया है. कंपनी ने उम्मीद जाहिर की है कि 110 शहरों में 12.5 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिलेगा.

ओला के मुख्य संचालन अधिकारी विशाल कौल ने कहा, “महज एक रुपए में ओला का इस्तेमाल करने वालों को पांच लाख रुपए तक की बीमा पॉलिसी मिल सकती है, जिसमें उड़ान छूटने, सामान खो जाने, होटल की आपातकालीन जरूरतों की कवरेज मिलेगी.”

यह सुविधा कैब, ऑटो, काली-पीली या ई-रिक्‍शा बुक करने वाले सभी उपभोक्‍ताओं को मिलेगी. शुरुआत में इसका फायदा बड़े महानगरों में यात्रियों को मिलेगा और कंपनी धीरे-धीरे बाकी जगहों पर भी इसका विस्‍तार करेगी.