पंचकुला। पंचकुला में एक महिला ने अपने पति लव जेहाद का आरोप लगाया है. महिला ने अपने पति पर जबरन इस्लाम कबूलवाने का आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि जब उसने इससे इनकार कर दिया तो उसे तलाक की धमकी दी जा रही है. महिला का ये भी कहना है कि अब उसका पति और उसके दोस्त मेरे नग्न फोटो इंटरनेट पर पोस्ट कर रहे हैं.

पुलिस ने इस मामले में पति को गिरफ्तार कर लिया है और उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है. पुलिस का ये भी कहना है कि अभी तक उसे जबरन इस्लाम कबूल करवाने के संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है. पुलिस ने इस व्यक्ति पर आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

हरियाणा में इस तरह का ये पहला मामला सुनने में आया है जिसमें हिंदू महिला ने पति पर जबरन इस्लाम कबूलवाने का आरोप लगाया हो. इससे पहले देश के विभिन्न हिस्सों में लव जेहाद के किस्से सामने आ चुके हैं जिसमें धोखे से हिंदू महिला से शादी की गई और बाद में इस्लाम कबूलवाने पर मजबूर किया गया. ऐसा मामला हाल का केरल लव जिहाद का है जिसमें अखिला नाम की हिंदू युवती मुस्लिम पुरुष से शादी के बाद हदिया बन गई. इस मामले में महिला के पिता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. अंत में सुप्रीम कोर्ट ने शादी को जायज करार दे दिया.